logo

टाटा स्टील : दफ्तर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, नौकरी के लिए मोबाइल में डाउन लोड करें MCC एप

tata_steel.jpg

जमशेदपुर :

बेरोजगारी के दिनों में युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इसके लिए उन्हें किसी दफ्तर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। बस अपने मोबाइल में उन्हें एक एप डाउन लोड करना होगा। इसका नाम है MCC एप। इस सुनहरे अवसर को टाटा स्टील फाउंडेशन और सीआईआई ने मिलकर आरंभ किया है। दोनों मिलकर 16 मॉडल करियर सेंटर शुरू कर चुके हैं। युवा MCC एप की मदद से अप्लाई की प्रक्रिया पूरी करके नौकरी असानी से प्राप्त कर सकते हैं।

 

मॉडल करियर सेंटर की ओर से अलग-अलग कंपनियों और अभ्यर्थियों के बीच संपर्क करने का MCC एप असान तरीका है। इसके जरिए कंपनी जरूरत के हिसाब से बेहतर स्किल वाले योग्य युवा पा सकती हैं। आवेदन करने के लिए कोई फी नहीं लगेगी। टाटा स्टील कार्पोरेट सर्विसेस के वीपी चाणक्य चौधरी ने कहा कि अभी टाटा स्टील फाउंडेशन में दो आईटीआई शुरू की है। झारखंड सरकार से अनुमति मिल जाने से और भी आईटीआई सेंटर खोलने की योजना है।

वीपी चाणक्य चौधरी के मुताबिक 5 हजार से अधिक युवाओं को मॉडल कैरियर सेंटर से जोड़ा जा सका है। इसके  माध्यम से सैकड़ो युवाओं को अच्छी कंपनियों में नौकरियां लग चुकी हैं। इनकी संख्या करीब तीन सौ है, जिन्हें टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स, जोमैटो, मानसी, फाइव एस डिजिटल, यस टेक्नो, यूनाइटेड इंफ्राकोर, ऑटोमेक, सोडेक्सो, वाउ मोमोज आदि कंपनियों में जॉब हासिल हुई है।